Thursday Throwback: डिंपल के साथ बोल्ड सीन की शूटिंग के वक्त आपा खो बैठे थे विनोद खन्ना, मांगनी पड़ी थी माफी!

6 अक्टूबर 1946 को जन्मे, अनुभवी अभिनेता, विनोद खन्ना एक व्यवसायी वर्ग के परिवार से थे। विनोद ने 1968 में फिल्म से डेब्यू किया था। मन का मीट और सबका दिल जीत लिया। दिवंगत अभिनेता अपनी फिल्मों में अपने सफल प्रदर्शन के कारण, हमारे दिलों में बिना किराए के रहते थे। हालाँकि, उन्होंने अपने करियर के चरम पर फिल्म उद्योग छोड़ दिया था और अपनी आध्यात्मिक यात्रा का पालन करने के लिए यूएसए चले गए।

जब डिंपल कपाड़िया के साथ बेडरूम सीन करते हुए विनोद खन्ना ने खोया कंट्रोल और छोड़ दिया डर

इन वर्षों में, विनोद खन्ना ने कई फिल्मों में काम किया है, और उन्होंने अपने समय की लगभग सभी प्रमुख अभिनेत्रियों के साथ अभिनय किया है। उन्होंने डिंपल कपाड़िया के साथ कई फिल्मों में काम किया, जिनमें शामिल हैं इंसाफ, आखिरी अदालत, बटवाड़ा, खून का कर्ज, लेकिन, और दूसरे। हालांकि, उनकी फिल्म प्रेम धर्म बनाने में काफी समय लगा, और फिर भी इसकी नाटकीय रिलीज देखने में असफल रहा। और बाद में, इसका नाम बदलकर . कर दिया गया मार्गो और सीधे होम वीडियो पर वर्ष 1992 में जारी किया गया था।

कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भगवान रजनीश की फिल्म में कुछ समय बिताने के बाद विनोद खन्ना जब बॉलीवुड में वापस आए तो दिन-रात काम किया करते थे। इस बीच, फिल्म निर्माता, महेश भट्ट ने फिल्म में डिंपल कपाड़िया के साथ विनोद खन्ना को साइन किया था, प्रेम धर्म, जब आप ग्लैमर की दुनिया का हिस्सा होते हैं, तो यह बिना कहे चला जाता है कि आप गपशप की कहानियों का हिस्सा बन जाएंगे। विनोद खन्ना के सुनहरे दिनों की सबसे निंदनीय कहानियों में से एक फिल्म की शूटिंग के दौरान अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया के साथ उनका अंतरंग बेडरूम दृश्य है।

ऐसा हुआ था कि एक दृश्य में विनोद को डिंपल को चूमना था और अंत में सो जाने से पहले उसे गले लगाना था। हालांकि, विनोद बहुत थके हुए थे क्योंकि वह दिन-रात शूटिंग में व्यस्त थे और वह फिल्म के सेट पर देर से पहुंचे। क्रू मेंबर्स से भरे एक मंद रोशनी वाले कमरे में, महेश ने ‘एक्शन’ कहकर कैमरा शुरू किया और विनोद ने उसका पीछा किया। अभिनेता ने डिंपल को कुछ किस किया और बाद में उन्हें गले लगा लिया, लेकिन महेश ने दृश्य की तीव्रता का एहसास पाने के लिए एक और शॉट को लंबी अवधि के लिए लेने का फैसला किया।

इसलिए महेश ने कुछ ही दूरी पर अपना बेस और शूटिंग उपकरण शिफ्ट कर लिया और पिछली बार की तुलना में कुछ ज्यादा जोर से ‘एक्शन’ चिल्लाया, जिसके बाद विनोद ने डिंपल को किस करना शुरू कर दिया। जैसे ही उसने उसे गले लगाया, महेश ने कट के लिए कहा। हालांकि, दूरी के कारण उसकी आवाज विनोद के कानों तक नहीं पहुंच पाई, जो उसे फिर से गले लगाता और चूमता रहा। हालाँकि, डिंपल पूरी तरह सदमे में थी क्योंकि वह समझ नहीं पा रही थी कि क्या हो रहा है। वह डर गई और उसने निर्देशक से मदद मांगी, लेकिन विनोद ने अपना काम जारी रखा और वह नियंत्रण खो बैठा।

खैर सिर्फ डिंपल ही नहीं, महेश भी जो कुछ भी हुआ उसके बाद सदमे की स्थिति में था। उन्होंने अपने कुछ सहायकों को सेट पर जाने और ‘कट’ के नारे लगाने को कहा। आवाज सुनते ही विनोद ने डिंपल को छोड़ दिया। विनोद की अमानवीय हरकत का शिकार होने के बाद एक्ट्रेस रोने लगी और मेकअप रूम में चली गई। बाद में, महेश ने विनोद का सामना किया और उसे डिंपल से माफी मांगने और उसे समझाने के लिए कहा कि वह बहुत नशे में है। इसके अलावा, उन्होंने स्वीकार किया था कि उन्होंने अपना नियंत्रण खो दिया क्योंकि वह लंबे ब्रेक के बाद इस तरह के अंतरंग दृश्यों की शूटिंग कर रहे थे।

27 अप्रैल, 2017 को विनोद खन्ना का निधन हो गया था क्योंकि उनका ब्लैडर कैंसर का इलाज चल रहा था।

Leave a Comment