Mulayam Singh Yadav Death: मुलायम सिंह यादव का निधन, गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में ली आखिरी साँस

Mulayam Singh Passed Away: उत्तर प्रदेश राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एवं सपा संरक्षक श्री मुलायम सिंह यादव जी (Mulayam Singh Yadav) का आज दिनांक 10 अक्टूबर 2022 को सुबह तक़रीबन 08:16 मिनट पर निधन हो गया. वह 82 साल के थे. मुलायम सिंह यादव जी काफी समय से बीमार चल रहे थे एवं गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में वेंटिलेटर पर थे. उनके निधन के बाद सपा कार्यकर्ताओं में शोक की लहर दोड गयी.

mulayam singh yadav
mulayam singh yadav

गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में ली आखिरी साँस

मुलायम सिंह यादव जी उत्तर प्रदेश में तीन बार मुख्यमंत्री रहे. केंद्र में रक्षा मंत्री रहे. आपको बता दें की 22 अगस्त को मुलायम सिंह यादव जी को मेदांता अस्पताल में एडमिट कराया गया था. 01 अक्टूबर की रात को आईसीयू में शिफ्ट किया गया था. मुलायम सिंह यादव का मेदांता के एक डॉक्टरों का पैनल इलाज कर रहा था।

सैफई में कल तीन बजे होगा अंतिम संस्कार

सपा अध्यक्ष अखिलेश सिंह यादव एवं उनके अन्य पारिवारिक सदस्य उनके साथ ही है. उनके शव को दिल्ली से लखनऊ लाया जा रहा हैं. यहां से फिर इटावा ले जाया जाएगा। कल तीन बजे मुलायम सिंह यादव का सैफई में अंतिम संस्कार किया जाएगा। सभी नेताओं ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर शोक जताया है.

समाजवादी पार्टी के अध्यम अखिलेश सिंह यादव ने मुलायम सिंह यादव के निधन की जानकारी ट्विटर के माध्यम से प्रदान की. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि मेरे आदरणीय पिता जी और सबके नेता जी नहीं रहे।

प्रियंका गांधी जी का ट्वीट

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी तस्वीरें साझा कर प्रकट किया दुःख

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने भी ट्विटर पर मुलायम सिंह यादव की तस्वीरे साझा कर दुःख प्रकट किया है. उन्होंने लिखा मुलायम सिंह यादव जी एक विलक्षण व्यक्तित्व के धनी थे। उन्हें एक विनम्र और जमीन से जुड़े नेता के रूप में व्यापक रूप से सराहा गया, जो लोगों की समस्याओं के प्रति संवेदनशील थे.

और भी कई राजनेताओं ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर दुःख प्रकट किया हैं एवं उन्हें श्रद्धांजलि दी हैं. मुलायम सिंह यादव जी के पार्थिव शरीर को दिल्ली से लखनऊ ले जाया जा रहा है. यहाँ से इटावा ले जाया जाएगा. सैफई में कल तीन बजे अंतिम संस्कार किया जाएगा.

Leave a Comment