Aishwarya Rai Bachchan: झील से निकलती ऐश्वर्या की तस्वीरों ने उड़ा दिए थे सबके होश, मगर थियेटरों में नहीं चली फिल्म

ऐश्वर्या राय बच्चन हॉट सीन: ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्हें हॉलीवुड और ब्रिटिश फिल्मों में मुख्य भूमिकाएँ मिलीं। लेकिन उन्होंने हमेशा ऐसी फिल्मों से इंकार किया, जिनमें शारीरिक अंतरंगता के दृश्य हों। बावजूद इसके उनकी एक फिल्म के कुछ सीन ने तहलका मचा दिया।

ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन की शादी अप्रैल 2007 में हुई थी। शादी से पहले इनकी फिल्म गुरु जनवरी में रिलीज हुई थी और इसे चारों तरफ से खूब सराहा गया था। बच्चन की जोड़ी सुर्खियों में रही और फिर हुआ धमाका. ऐश्वर्या के बड़े हॉलीवुड प्रोजेक्ट द लास्ट लीजन की रिलीज को लेकर चर्चाएं थीं।

हालांकि इस फिल्म को बने दो साल हो गए थे, लेकिन इस पर निर्माताओं का भरोसा खत्म हो गया था। इसमें कॉलिन फर्थ और बेन किंग्सले जैसे हॉलीवुड सितारे थे। माना जा रहा था कि यह फिल्म ऐश्वर्या को हॉलीवुड के ए-लिस्ट स्टार्स की कतार में खड़ा कर देगी। लेकिन निर्माता वीनस्टीन की निर्देशक डग लेफ़लर की फिल्म में दिलचस्पी अचानक खत्म हो गई और इसे अक्टूबर में बिना किसी प्रचार के रिलीज़ कर दिया गया। फिल्म पूरी दुनिया में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी।

हंगामा हुआ

यह फिल्म भारत में अचानक तब चर्चा में आई जब इसकी कुछ तस्वीरें मीडिया में आईं। ये तस्वीरें ऐश्वर्या की थीं, जिसमें वह एक झील से बाहर निकलती नजर आ रही हैं। उसके शरीर पर पतले कपड़े चिपके हुए हैं। तस्वीरों को देख बच्चन परिवार समेत सिनेप्रेमियों में कोहराम मच गया। जब फिल्म की शूटिंग तुर्की में हुई थी तब ऐश्वर्या बच्चन परिवार की बहू नहीं थीं। लेकिन अब सब कुछ बदल चुका था।

फिल्म भारत में भी रिलीज हुई थी, लेकिन कुछ चुनिंदा शहरों में, कुछ सिनेमाघरों में बिना किसी शोर-शराबे के। यह भी जल्दी से अवशोषित हो गया था। रोमन साम्राज्य के अंतिम दिनों को दर्शाने वाली इस फिल्म में, ऐश्वर्या ने मीरा नामक एक योद्धा की भूमिका निभाई, जो युवा सम्राट को बचाने के लिए एक सैन्य अभियान में भाग लेती है। उन्होंने दक्षिण भारत की सैन्य कला, कलरियापट्टू सीखने के बाद फिल्म में दृश्य किए।

किसिंग सीन पर मिले थे नोटिस

झील के दृश्य के अलावा, फिल्म में कॉलिन फर्थ के साथ ऐश्वर्या के रोमांस के कुछ अंतरंग दृश्य थे, लेकिन सेंसर ने उन पर कैंची का इस्तेमाल किया। चर्चा यह भी रही कि वरिष्ठ बच्चन ने इस मामले में अपने प्रभाव का इस्तेमाल किया। इससे एक साल पहले, बच्चन परिवार को 2006 में धूम 2 में असहज स्थिति का सामना करना पड़ा था, ऐश्वर्या-अभिषेक की शादी से पहले, जब फिल्म रिलीज़ हुई थी। फिल्म में ऐश्वर्या और ऋतिक रोशन के किसिंग सीन ने बवाल मचा दिया था। उस समय ऐश्वर्या को कुछ संगठनों से कानूनी नोटिस भी मिले थे।

Leave a Comment